-->
राजातालाब के उजाड़े गए पीड़ित ठेला पटरी व्यवसायियों ने नहीं मनाया नया साल, सीएम योगी से मदद की गुहार

राजातालाब के उजाड़े गए पीड़ित ठेला पटरी व्यवसायियों ने नहीं मनाया नया साल, सीएम योगी से मदद की गुहार

Varanasi : राजातालाब, वाराणसी-प्रयागराज हाईवे राजातालाब पर बीते 30 दिसंबर को यहाँ के सैकड़ों ठेला पटरी व्यवसायियों को प्रशासन द्वारा उजाड़े गए मामले में पीड़ितों ने सोमवार को नया साल नहीं मनाया। इस संबंध में बैठक कर पीड़ितो ने सीएम योगी से मदद की गुहार लगाई।

  प्रशासन द्वारा बिना पूर्व सूचना और कोई वैकल्पिक व्यवस्था न देकर उजाड़ने से लोगों में पुलिस प्रशासन के प्रति गुस्सा है। प्रशासन के ओर से दुकानदारों को बसाने की व्यवस्था आज तक नहीं की गई है। जिसके कारण पटरी दुकानदार भुखमरी के कगार पर आ गए हैं। सामाजिक कार्यकर्ता राज कुमार गुप्ता ने कहा कि राष्ट्रीय फेरीनीति व माननीय उच्च एवं उच्चतम न्यायालय के आदेश के अंतर्गत ठेला पटरी व्यावसायियों को उजाड़े जाने से पहले इनके रोज़गार का स्थान आवंटित करने की ज़िम्मेदारी ज़िला प्रशासन की है। इसमें इनका पंजीकरण कर पहचान पत्र दिये जाने, वेंडिग कमेटी गठित किये जाने का प्रावधान है। इसके तहत ज़िला प्रशासन को सर्वे करके पटरी ठेला फेरी वालों को लाइसेंस देकर व्यवस्थित करना है। 

 बैठक में सर्व सम्मति से यह निर्णय लिया गया है कि 24 घंटे के अंदर उजाड़े गए पटरी दुकानदारों को बसाए जाने को लेकर सत्याग्रह के क्रम में 2 जनवरी मंगलवार को राजातालाब चौराहे से सुबह दस बजे ठेला पटरी व्यवसायी जुटकर अपने हक़ के लिए आवाज़ बुलंद करेंगे। इस दौरान नारेबाज़ी करते हुए पैदल जूलूस निकालकर राजातालाब तहसील पहुंच कर एसडीएम राजातालाब को सीएम योगी को संबोधित अपनी मांगों के समर्थन में ज्ञापन सौंपकर अपने हक़ की लड़ाई लड़ेंगे। बैठक में राज कुमार गुप्ता, रणजीत गुप्ता, अरून चौहान, अकबर खान, प्यारेलाल सोनकर, मुन्ना चौहान, शाहिद अली, दिनेश सोनकर सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

0 Response to "राजातालाब के उजाड़े गए पीड़ित ठेला पटरी व्यवसायियों ने नहीं मनाया नया साल, सीएम योगी से मदद की गुहार"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article