-->
Kisan Andolan Noida News : किसानों ने आपात बैठक बुला कर 10% प्लॉट को लेकर कही बडी बात !

Kisan Andolan Noida News : किसानों ने आपात बैठक बुला कर 10% प्लॉट को लेकर कही बडी बात !

Kisan Andolan Noida News , जिला कार्यालय पर किसान सभा की जिला कमेटी की आपात बैठक बुलाई गई, किसान सभा की आपात बैठक में सभी ग्राम कमेटियों के साथियों ने हिस्सा लिया।

  बैठक की अध्यक्षता संयोजक वीर सिंह नागर ने की, बैठक को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष डॉक्टर रुपेश वर्मा ने अवगत कराया कि 2 मई को हाई पावर कमेटी ने किसानों के 10% प्लाट, नए कानून को लागू करने, विश्वविद्यालय के अधिग्रहण से प्रभावित एवं सीधी खरीद से प्रभावित किसानों के अतिरिक्तमुआवजे, रोजगार, 120 मीटर न्यूनतम प्लॉट साइज सहित अन्य मुद्दों को विस्तार से एविडेंस के साथ रखा था।

  गौरतलब है कि 10% प्लाट को लेकर हाईकोर्ट ने प्रभावित किसानों को 64% अतिरिक्त मुआवजा और 10% प्लाट देने के आदेश दिए थे। इसके पालन में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने अतिरिक्त मुआवजा का वितरण कर दिया परंतु 10% प्लाट आज तक नहीं दिया। 10% प्लाट देने के संबंध में तत्कालीन मंत्री ठाकुर जयवीर सिंह की अध्यक्षता में बनी कमेटी ने प्लाट देने की सिफारिश भी की थी जिसे प्राधिकरण ने लागू नहीं किया। 

 किसान सभा ने एक साल आंदोलन कर हाई पावर कमेटी का गठन कराया है जिसे इस संबंध में अपनी सिफारिश  शासन को प्रेषित करनी है। किसान सभा के उपाध्यक्ष सुशील ने संबोधित करते हुए कहा कि किसान सभा अपने मुद्दों पर गंभीर है आज की बैठक चेतावनी के तौर पर आयोजित की गई है यदि शासन ने 10% प्लाट के निर्णय में ढील बरती तो किसान सभा जबरदस्त आंदोलन करेगी और उसकी तैयारी में जुटी हुई है।

  बैठक में महेश प्रजापति, प्रवीण भाटी, सूले यादव, अंकित यादव, शिशांत भाटी, प्रशांत भाटी, गुरप्रीत एडवोकेट, नितिन चौहान, प्रधान तेजपाल सिंह, दुष्यंत सैन, संदीप भाटी, मोनू नागर, नरेश नागर, विक्रम मास्टर जी, यतेंद्र, सुंदर प्रधान उपस्थित रहे। 

0 Response to "Kisan Andolan Noida News : किसानों ने आपात बैठक बुला कर 10% प्लॉट को लेकर कही बडी बात !"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article